Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोविड की समाचार कथा अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयनित

उदयपुर 01 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिकारी महेन्द्रसिंह लालस द्वारा निर्मित एक समाचार कथा को अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड की सूची में सम्मिलित किया गया है।
प्राप्त जानकारी अनुसार अन्तर्राष्ट्रीय प्रसारणों में भूमिका निभा चुके श्री लालस द्वारा कोरोना जागरूकता कार्यक्रमों के तहत निर्मित समाचार कथा ‘कोविड की जंग, उदयपुर के एक परिवार के संग’को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है। इंग्लैंड स्थित एसोसिएशन फॉर इंटरनेशनल ब्राडकास्टिंग ने अपने एआईबी 2020 अवार्ड की सूची में लालस, आकाशवाणी और भारत की इस प्रविष्टि को चयनित किया है।
उदयपुर के पहले कोविड रिपोर्टेड केस और उस परिवार के चार सदस्यों की इससे जंग लड़ने और जीतने की सच्ची घटना पर आधारित यह समाचार कथा इन दिनों देश-दुनिया में सराही जा रही है और यही वजह है कि अब इसे अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर सम्मान का हकदार बना दिया है। कोरोना जागरूकता विषय पर तैयार इस प्रविष्टि को अन्तर्राष्ट्रीय सम्मान के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना वॉरियर्स ने भी हर्ष व्यक्त किया है।
रेडियो और टीवी के सबसे सम्मानित अंतरराष्ट्रीय सम्मान के लिए दुनिया भर से आईं प्रविष्टियों में भारत की इस प्रविष्टि के चयन पर इसके निर्माता और प्रस्तुतकर्ता श्री लालस ने हर्ष जताते हुए कहा कि कोविड 19 के विरूद्ध हमारे देश, समाज, व्यवस्था, नागरिकों और मीडिया की जंग को इस माध्यम से दुनिया मे पहचान मिली है।
रामसिंह
वार्ता
image