Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


500 किलो बादाम और 30 किलो ‘‘पिस्ता’’ सीज

जयपुर, 04 नवम्बर (वार्ता) त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों के खिलाफ जयपुर जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ‘‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’’ के दसवें दिन आज एक बड़ी कार्यवाही करते हुए खाद्य निरीक्षकों की टीमों ने दूषित 500 किलोग्राम एवं 30 किलोग्राम नकली पिस्ता बरामद किया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ ने अशोक कुमार ने बताया कि प्रथम टीम ने दीनानाथ जी की गली स्थित ‘‘मैसर्स जसोरिया ट्रेडिंग’’ कंपनी से बादाम के नमूने लिए और दूषित पाए जाने पर 500 किलोग्राम बादाम सीज किया। इसी फर्म पर मूंगफली की कटिंग में हरा रंग मिलाकर पिस्ते के नाम पर 1200 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जा रहा था। 30 किलोग्राम नकली पिस्ता भी जब्त किया गया।
उन्होंने बताया कि गांधी नगर मोड़ स्थित ‘‘मैसर्स स्पेशल शंकर मिष्ठान भंडार’’ से घी में निर्मित गुलाब जामुन का नमूना लिया गया। इसी प्रकार गांधी नगर मोड़ स्थित ‘‘मैसर्स शंकर मिष्ठान भंडार’’ से वनस्पति घी में निर्मित गुलाब जामुन और ‘‘मैसर्स शंकर नमकीन भंडार’’ से घी में निर्मित गुलाब जामुन के सैम्पल लिए गए।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image