Friday, Apr 26 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बोर्ड परीक्षा आवेदन पत्र भरने में कोताही करने पर सख्त काररवाई होगी

अजमेर, 06 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर मुख्यालय स्थित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने कहा है कि राज्य के निजी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में आवेदन करने के लिए पूर्ण अवसर दिया जाएगा, यदि कोई निजी विद्यालय विद्यार्थी को बोर्ड परीक्षा आवेदन पत्र भरने में कोताही या आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ सख्त काररवाई की जायेगी।
डॉ. जारोली ने आज कहा कि बोर्ड परीक्षाओं से विद्यार्थियों के भावी जीवन के सपने जुड़े होते हैं। ऐसे में निजी विद्यालय प्रबंधन का नैतिक दायित्व है कि वह विद्यालय से जुड़े विद्यार्थी को बोर्ड परीक्षा आवेदन भरने में सहयोग करें न कि कोई बाधा अथवा अड़चन पैदा करके अमानवीय कृत्य करें। उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि राज्य के कुछ निजी विद्यालय विद्यार्थियों को सहयोग नहीं कर रहे और आनाकानी कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार एवं बोर्ड प्रबंधन विद्यार्थियों के हितों के प्रति कृत संकल्पित है और किसी परीक्षार्थी के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगा।
बोर्ड सचिव अरविंद कुमार सेंगवा ने बताया कि परीक्षा आवेदन भरने के लिये यदि विद्यालय प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार का अनुचित दबाव एवं असहयोग किया जाता है तो विद्यार्थी बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 0145-2632866, 2632867, 2632868 पर संपर्क साध सकते हैं।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image