Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में उपमहापौर के लिए नामांकन भरे

कोटा, 11 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा में दोनों नगर निगम में उपमहापौर चुनाव के लिए सत्तारुढ़ कांग्रेस के उम्मीदवार पवन मीणा एवं सौनू कुरैशी एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी योगेंद्र खींची ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया हैं।
कोटा दक्षिण नगर निगम से भाजपा ने उपमहापौर रह चुके योगेंद्र खींची को फिर से उपमहापौर के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। श्री खींची ने राजीव गांधी नगर निगम भवन पहुंचकर अपना नामांकन भरा। उनके खिलाफ कांग्रेस ने पवन मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है। श्री मीणा ने भी अपना नामांकन पर्चा भर दिया हैं। कोटा दक्षिण में महापौर के चुनाव में कांग्रेस के राजीव अग्रवाल दो मतों के अंतर से चुनाव जीत चुके है।
कोटा उत्तर नगर निगम में कांग्रेस ने सोनू कुरैशी को अपना उम्मीदवार बनाया है जिन्होंने अपना नामांकन भरा।
लेकिन भाजपा ने इस नगर निगम में किसी भी पार्षद को उपमहापौर पद के लिए प्रत्याशी नहीं बनाया। इसलिए सोनू कुरैशी की निर्विरोध जीत तय मानी जा रही है। हालांकि महापौर के चुनाव में पर्याप्त संख्या बल नहीं होने के बावजूद भाजपा ने संतोष बैरवा को अपना प्रत्याशी बनाया था, जिन्हें मात्र 19 मत मिले थे और वह कांग्रेस प्रत्याशी मंजू मेहरा से चुनाव हार गई।
कोटा नगर निगम के उप महापौर के चयन के लिए अपराह्न ढाई बजे से सायं पांच बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना होगी।
हाडा जोरा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
image