Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में लाठीचार्ज मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरने की संभावना

कोटा, 11 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के दोनों नगर निगम के महापौर के लिए मतदान के दौरान पुलिस के कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किए जाने के मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरने की संभावना है।
इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्री धारीवाल की शिकायत मिलने के बाद तत्काल गृह मंत्रालय के सचिव एलएन मीणा को इस पूरे मामले की जांच करने और चौबीस घंटे में अपनी रिपोर्ट पेश करने के निर्देश मंगलवार को ही दिए थे। श्री गहलोत, नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पुलिस की इस कार्रवाई पर असंतोष प्रकट कर चुके हैं। इसके बाद मंगलवार शाम को ही गृह सचिव सड़क मार्ग से कोटा के लिए रवाना हो गए और उन्होंने यहां पहुंचकर रात को कोटा के महाराव भीमसिंह अस्पताल में भर्ती उन सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत की जो पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हो गये थे।
उल्लेखनीय है कि पुलिस लाठीचार्ज में एक मीडियाकर्मी और आधा दर्जन से अधिक कांग्रेस के कार्यकर्ता घायल हो गए थे। श्री धारीवाल का कहना है कि भाजपा के नेता बार-बार यह आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस सरकार सत्ता का दुरुपयोग इन चुनाव में कर रही थी लेकिन इस घटनाक्रम में यह साबित कर दिया कि कोटा की पुलिस ने किसका साथ दिया।
इस मामले की जांच करने आए श्री मीणा ने आज भी कई लोगों से बातचीत की और घटनाक्रम के बारे में विस्तार से ब्यौरा लिया। वह अब जयपुर लौटकर मुख्यमंत्री कार्यालय को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।
हाडा जोरा
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image