Friday, Mar 29 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा दक्षिण में भाग्य कांग्रेस के साथ

कोटा, 11 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के दोनों नगर निगमों में महापौर का चुनाव जीतने के बाद आज भाग्य के सहारे कांग्रेस कोटा दक्षिण में अपना उप महापौर बनाने में सफल रही जबकि कोटा उत्तर में संख्या बल के हिसाब से पार्टी का उप महापौर चुना गया।
कोटा दक्षिण नगर निगम में उप महापौर के चुनाव में कोटा दक्षिण में कांग्रेस ने उप महापौर पद के लिए पवन मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व में एक बार उप महापौर रह चुके योगेंद्र खींची को चुनाव मैदान में उतारा।
मतदान के बाद जब मतों की गणना हुई तो कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों को बराबर 40-40 वोट मिले जिसके बाद नतीजे के लिये दोनों प्रत्याशियों के नामों की पर्ची डाली गयी, जिसमें भाग्य ने कांग्रेस का साथ दिया और उसके प्रत्याशी पवन मीणा उपमहापौर चुने गये।
उल्लेखनीय है कि कल हुए महापौर के चुनाव में कोटा दक्षिण से कांग्रेस के राजीव अग्रवाल दो मतों से विजयी हुए थे। उन्हें जहां 51 मत मिले थे जबकि भाजपा के प्रत्याशी विवेक राजवंशी को 49 मत प्राप्त हुए थे, लेकिन आज दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों को बराबर- बराबर 40 -40 वोट मिले। इस नगर निगम क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा के 36-36 प्रत्याशी पार्षद चुने गए थे जबकि 8 निर्दलीयों ने बाजी मारी थी।
दूसरी ओर कोटा नगर निगम (उत्तर) में कांग्रेस के प्रत्याशी सोनू कुरैशी 50 मत लेकर उप महापौर चुने गए। दूसरी ओर भाजपा के प्रत्याशी ज्ञानेंद्र सिंह को मात्र नौ ही मत मिले। यहां भाजपा के कुल 14 प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं और कल हुए महापौर के चुनाव में निर्दलीय के समर्थन से भाजपा को 19 वोट मिले थे जिनकी संख्या आज घटकर नौ ही रह गई। बाकी के सदस्य मतदान के समय अनुपस्थित रहे। कल महापौर के चुनाव के समय भी कांग्रेस प्रत्याशी मंजू मेहरा को तीन निर्दलीयों के समर्थन के साथ 50 मत ही मिले थे।
इस बीच आज कोटा उत्तर से महापौर निर्वाचित कांग्रेस की मंजू मेहरा ने कोटा नगर निगम कार्यालय जाकर महापौर का पद भार ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर कोटा दक्षिण से नवनिर्वाचित महापौर राजीव अग्रवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, अमित धारीवाल आदि उपस्थित थे।
हाड़ा सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image