Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


होलसेल मेडिसिन मार्केट की दुकानों में आग से भारी नुकसान

श्रीगंगानगर, 12 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के कोतवाली थाना क्षेत्र में दवाओं के एक थोक दवा विक्रेता की दुकान तथा एक कबाड़ स्टोर में आज सुबह आग लग जाने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के सामने और पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) के बगल में गुरुद्वारा सिंहसभा होलसेल मेडीसन मार्केट वाली गली में पीसीआर भवन के प्रथम तल पर चल रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने सुबह 9:50 बजे बगल की गली में धुआं उठते देखा तो नीचे पीसीआर रूम में जानकारी दी। मौजूद पुलिसकर्मी भागकर साथ वाली गली में गए तो एक कबाड़ स्टोर और उसके साथ अदलखा मेडिकल स्टोर से आग की लपटें निकल रही थीं।
पुलिस ने बताया कि इस पर पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल कर्मी दो फायर टेंडर लेकर मौके पर कुछ ही देर में पहुंच गए। इस बीच पुलिसकर्मियों ने मेडिकल स्टोर और कबाड़ स्टोर के ताले तोड़ दिए और आग बुझानी शुरू कर दी। मजदूरों और कंट्रोल रूम में मौजूद पुलिस एवं आरएसी के जवान भी दमकल कर्मियों के साथ आग पर काबू पाने में लग गए। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
कबाड़ का सारा सामान और मेडिकल स्टोर में लगभग आधी दवाएं, फर्नीचर तथा अन्य सामान आग की भेंट चढ़ गया। इस दुकानदार का लाखों रुपये का नुकसान हो गया।
गंगानगर केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव मदन अरोड़ा ने बताया कि सुबह कबाड़ स्टोर के बंद शटर के सामने मजदूर एवं रिक्शा चालक ठंड से बचने के लिए अलाव जलाए देखे गए थे। बाद में वे लोग आग जलती हुई छोड़ कर चले गए। यही आग शटर के नीचे से पहले कबाड़ स्टोर में और फिर बगल में अदलखा मेडिकल स्टोर में भी प्रवेश कर गई।
सेठी सुनील
वार्ता
image