Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भरतपुर जिले में बनी जहरीली शराब से उत्तर प्रदेश में भी सात लोगों की मौत

भरतपुर, 14 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर जिले के कामा थाना क्षेत्र में स्थित सुन्हेरा गांव में जहरीली शराब पीने से लोगों की हो रही मौत पर भरतपुर की पुलिस एवं जिला प्रशासन भले ही पर्दा डालने की कोशिश करे, लेकिन उत्तरप्रदेश के मथुरा जिलाधिकारी ने पिछले तीन दिनों में वहां जहरीली शराब से सात लोगों की मौत होने की पुष्टि कर दी है।
बताया गया है कि सुन्हेरा गांव में जहरीली शराब पीने से गांव के चार लोगों और मथुरा के बरसाना के तीन लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। मथुरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने आज बताया कि बरसाना में ऊंचागांव में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। मौके पर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मृतक सतीश और संजय का अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया है। तीसरे शख्स राजू का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है।
उन्होंने बताया कि बताया कि तीनों व्यक्तियों ने राजस्थान के भरतपुर जनपद में कामां सुनहरा क्षेत्र में शराब पी थी। इसके बाद इनकी तबियत खराब हुई और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस संबंध में राजस्थान पुलिस को जानकारी के लिए पत्राचार किया जा रहा है।
गौरतलब है कि राजस्थान में भरतपुर के मेवात क्षेत्र में शराब सस्ती मिलने की वजह से इस इलाके में जहरीली शराब की तस्करी खूब होती है। जहां एक तरफ राजस्थान में भरतपुर के मेवात इलाके में जहरीली शराब पीकर कालकलवित हुए लोगों के नाम उत्तर प्रदेश प्रशासन ने जाहिर कर दिए, वहीं भरतपुर पुलिस ने इस मामले में अब तक मृतकों तथा गम्भीर हालत में जीवन से संघर्ष कर रहे लोगों के बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।
गुप्ता सुनील
वार्ता
image