Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डेढ़ दर्जन ऊंटों को मुक्त करवाया, तीन तस्कर गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 16 नवंबर (वार्ता)। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पल्लू थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन ऊंट तस्कर को गिरफ्तार करके 17 ऊंट ऊंटनियों को मुक्त करवाया।
पुलिस के अनुसार ट्रक में से 15 ऊंट-ऊंटनियां जीवित और दो ऊंट मृत पाए गए हैं। जीवित ऊंट ऊंटनियों को देखभाल के लिए किसी के सुपुर्द किया गया है। पल्लू में पुलिस थाना के सामने मेगा हाईवे पर कल शाम को नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध तक को रोकने के लिए चालक को इशारा किया, लेकिन चालक ने ट्रक तेज गति से दौडा लिया।
पुलिस के अनुसार मेगा हाईवे पर सरदारशहर की तरफ गए इस ट्रक को पीछा कर वन विभाग के पास रोका गया। ट्रक के डाले पर त्रिपाल बिछाया हुआ था। इसमें ठूंस ठूंस कर ऊंट ऊंटनियां लादे हुए थे। इनके पैर और नाक रस्सियों से बंधे हुए थे। गर्दनें पीछे की तरफ मुड़ी हुई थीं। दो ऊंट मृत मिले। 12 बुजुर्ग ऊंट और तीन बुजुर्ग ऊंटनिया काफी खराब हालत में जीवित मिली, जिनको देखभाल के लिए किसी के सुपुर्द किया गया है।
पुलिस ने इस मामले में ट्रक में सवार जावेद (26) पुत्र और इमरान (19) निवासी सकरास थाना फिरोजपुर झिरका जिला नूहं मेवात हरियाणा तथा सारिम कुरैशी (25) निवासी खेतपुरा मोहल्ला शेख बाबूद्दीन की दरगाह वाली गली के पास, थाना बागपत उत्तर प्रदेश को ऊंटों की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image