Friday, Apr 19 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खेलाे इंडिया के तहत बीकानेर मेंं 14 खेल चयनित

बीकानेर, 16 नवंबर (वार्ता) खेल मंत्रालय देशभर में जिला स्तर पर देशभर में 100 खेलों के लिए इंडिया केंद्र खोलने की तैयारी कर रहा है जिसमें राजस्थान मे बीकानेर में 14 खेलों का चयन किया गया है।
जिला खेल अधिकारी कपिल मिर्धा ने सोमवार को बताया कि ओलंपिक फुटबॉल एवं पारंपरिक खेलों में खिलाड़ियों को तराशने और उन्हें उत्कृष्ट बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ किये कर रही इस योजना के तहत बीकानेर में 14 खेल शुरू किए जाएंगे। इनमें तीरंदाजी, एथलेटिक, मुक्केबाजी, बैडमिंटन, साइकिलिंग, तलवारबाजी, हॉकी, जूडो, नौकायान, निशानेबाजी, कुश्ती, भारोत्तोलन, टेबल टेनिस सहित तैराकी के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देकर उन्हें तैयार किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इन 14 खेलों के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा उनकी अनुशंसा जिला कलेक्टर से करवाने के बाद खेल मंत्रालय को नाम प्रेषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीकानेर में जितने भी खेलों के लिए खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे प्रत्येक खेल के लिय चयनित होने के पश्चात पांच लाख रुपये की राशि प्रारंभिक अनुदान के रूप में दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति आवेदन करने के अलावा अन्य जानकारी खेल मंत्रालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं।
संजय सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image