Friday, Mar 29 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जूली ने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया

अलवर, 16 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के श्रम मंत्री टीकाराम जूली आज आग से प्रभावित चूड़ी मार्केट पहुंचे और वहां आग से हुए नुकसान का जायजा लेकर व्यापारियों से बातचीत की।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जूली ने कहा कि आग से व्यापारियों का करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। यह अलवर के लिए दुखद घटना है। त्यौहार के दिन खुशी का माहौल अचानक बिगड़ गया और व्यापारियों ने त्यौहार के साथ साथ शादी विवाह के लिए भी बड़ा स्टॉक रखा हुआ था जो जलकर नष्ट हो गया। प्रारंभिक जानकारी में शॉर्ट सर्किट से आग लगना माना जा रहा है ।
श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि आग के कारणों के लिए अगर व्यापारी इस बात के लिए सहमति देते हैं तो नगर परिषद द्वारा कमेटी बनाकर इस मामले की जांच कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण भी कई बार ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है, लेकिन आग की सूचना के बाद तुरंत ही मौके पर फायर बिग्रेड पहुंच गई इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि अतिक्रमण बहुत ज्यादा हुआ है। पूर्व में भी नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाया गया था जिसका विरोध हुआ था और प्रशासन समय-समय पर अतिक्रमण हटाता रहेगा।
उन्होंने व्यापारियों से भी आव्हान किया कि वे अतिक्रमण न करें अभी अपना खतरा खुद मोल ना लें क्योंकि यह खतरा फिर बाद में बड़ा खतरा बन जाता है।
उधर यतिका साड़ी के मालिक विजय कुमार ने बताया कि करीब साड़ी की पांच बड़ी दुकानों पर 25 से 30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। आग शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। श्रम मंत्री ने भी आश्वासन दिया है कि जो नुकसान हुआ है उसके लिए मुख्यमंत्री तक व्यापारियों की आवाज को पहुंचाया जाएगा। मंत्री के साथ नगर परिषद सभापति सहित कांग्रेस के कई पदाधिकारी एवं अधिकारी मौजूद थे।
जैन सुनील
वार्ता
image