Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कैंटीन संचालक से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले हरियाणा के पांच शातिर बदमाश गिरफ्तार

अलवर, 22 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के नीमराणा औद्योगिक क्षेत्र के जापानी जोन में एक कैंटीन संचालक युवक को अगवा करने की धमकी देकर उसके पिता से 50 लाख फिरौती राशि मांगने वाले हरियाणा के पांच शातिर बदमाशों को बहरोड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने आज बताया कि कैंटीन संचालक शेरसिंह के पिता को अज्ञात व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप कॉल के जरिए 50 लाख रुपये पहुंचाने की धमकी मिल रही थी। वांछित रकम नहीं देने पर उसके बेटे को अगवा कर उसकी हत्या कर देने की धमकी दी गई थी। परिवादी की शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपाल यादव एवं पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह शेखावत के नेतृत्व में गठित विशेष पुलिस दल ने हरियाणा के पांच बदमाश प्रदीप उर्फ गिल्लू जाटव, साहिल सैनी, अनिल खाती, मक्खन जाटव एवं कर्मपाल जाट को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया है।
श्री जोशी ने बताया कि बहरोड़ क्षेत्र के जागुवास गांव निवासी बलवीर प्रजापत ने नीमराणा थाने में परिवाद दर्ज कराया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल कर धमकी दी है कि 50 लाख रुपये भिजवा दो, वरना वे कंपनी में कैंटीन चलाने वाले उसके बेटे शेर सिंह का अपहरण कर ले जाएंगे। पुलिस ने इस पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए बदमाशों की तलाशी के लिए सभी तकनीकी संसाधनों का उपयोग किया गया। साइबर सेल की मदद से आरोपियों द्वारा धमकी देने में इस्तेमाल किए गए व्हाट्सएप नंबर का पता लगाते हुए मक्खन नामक युवक को जींद हरियाणा से गिरफ्तार किया गया। उसकी फेसबुक इंस्टाग्राम आईडी चेक करने पर उक्त व्हाट्सएप नंबर अन्य युवक का पाया गया। इस पर युवक प्रदीप उर्फ गिल्लू को गिरफ्तार किया गया, जो उक्त नंबर से व्हाट्सएप कॉल के जरिए 50 लाख की फिरौती हेतु परिवादी को धमकी दे रहा था। मक्खन के मोबाइल फोन से अन्य बदमाशों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली। इस तरह पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्त में ले लिया और उनसे अपराध के बारे में पूछताछ की जा रही है। इस प्रकरण में मुख्य साजिशकर्ता कर्मपाल है,जिसको धारूहेड़ा से गिरफ्तार किया गया।
उसने पूछताछ में बताया कि वह पहले बलवीर के बेटे शेर सिंह की कैंटीन में काम करता था। जहां से उसे निकाल दिया गया। तभी से वह उनसे रंजिश रखता है और रंजिश के चलते उसने परिवादी के बेटे को मरवाने या 50 लाख फिरौती राशि देने के लिये हरियाणा के इन गुंडों को बुलाया है। पुलिस ने आरोपियों की आपस में हुई व्हाट्सएप कॉल की रिकॉर्डिंग और आरोपियों द्वारा परिवादी को दी गई धमकी के व्हाट्सएप कॉल का संपूर्ण रिकॉर्ड प्राप्त कर लिया है और आरोपियों के मोबाइल फोन जप्त कर लिए हैं।
एसपी जोशी ने बताया कि प्रदीप उर्फ कल्लू उर्फ कैरा जाटव, साहिल सैनी व मक्खन जाटव हरियाणा के जींद जिला के निवासी हैं। अनिल उर्फ लीलू खाती फतियाबाद का एवं कर्मपाल जाट धारूहेड़ा का निवासी है।
जैन सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image