Friday, Mar 29 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मंदबुद्धि युवक को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

जैसलमेर, 26 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने उत्तर प्रदेश से भटककर आये एक मंदबुद्धि युवक को अथक प्रयास के बाद परिजनों से मिला दिया।
थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खीची ने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान ‘मिलाप’ के तहत कस्बे में चार दिन पहले एक मंदबु़द्ध युवक भटकता हुआ मिला। पुलिस ने उससे लम्बी पूछताछ की गई तो उसके घर का पता चला। युवक का नाम रविन्द्र कुमार पुत्र विनोद कुमार चमार (25) है और यह नोनीयापुर पुलिस थाना खानपुर जिला गाजीपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि उसके बाद पुलिस ने परिजनों से सम्पर्क के प्रयास शुरू किए और अथक प्रयासों से इस मंदबु़द्धि युवक के भाई सविन्द्र कुमार से सम्पर्क करने में सफल हो गयी। सूचना मिलने पर मंदबु़द्ध युवक का भाई उसे लेने के लिए बुधवार को पुलिस थाना रामगढ़ पहुंचा। चार दिन तक पुलिस ने उस मंदबुद्धि युवक को रामगढ़ थाने में रखा और उसका उपचार भी करवाया। युवक के भाई सविन्द्र ने बताया कि रविन्द्र मंदबुद्धि होने के कारण आठ महीने पहले घर से निकल गया था। जो रास्ता भटककर घर से दो हजार किलोमीटर दूर रामगढ़ पहुंच गया।
भाटिया सुनील
वार्ता
image