Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ईवीएम लूटने का प्रयास करने वाले सरपंच पति की तलाश

जैसलमेर 03 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिले की फतेहगढ़ पंचायत समिति अन्तर्गत देवड़ा में मंगलवार को ईवीएम लूटकर लेकर भागने का प्रयास करने के आरोपी सरपंच पति का अभी तक पता नहीं लग पाया हैं।
पुलिस आरोपी की तलाश कर रही हैं तथा कई स्थानों पर इसकी तलाश के लिये पुलिस की टीमें भेजी गई है। उधर ई.वी.एम की अंदर की सील न टूटने के कारण इसमें किए हुवे मतदान सुरक्षित होने के बाद राज्य निवार्चन आयोग से मिले दिशानिर्देशों के संदर्भ में जिला प्रशासन ने दुबारा मतदान की किसी भी संभावना से इंकार किया है। उधर बूथ पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल द्वारा ई.वी.एम लूटने के प्रयास को विफल करने के लिये पुलिस कांस्टेबल को अवार्ड़ देने की घोषणा की हैं।
जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि गत एक दिसम्बर को जिले के देवड़ा के स्कूल में स्थापित बूथ संख्या 28 मतदान केन्द्र पर मतदान समाप्ति के उपरान्त शाम को सवा छह बजे मतदान केन्द्र में सीलबंद कर रखी गई जिला परिषद चुनाव के मतदान की एक ईवीएम कक्ष में घुसकर दीवार फांद कर आए सरपंच पति दातार सिंह ने ईवीएम को उठाकर भागने लग गया जिस संबंध में हल्ला होने पर वहां तैनात पुलिस कांस्टेबल ने पीछा किया तो वह ईवीएम को स्कूल परिसर के बरामदे में ही छोड़ कर भाग गया।
ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है। इस मामले में ईवीएम लेकर भागने वाले दातारसिंह नामक व्यक्ति के खिलाफ झिनझिनयाली पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पूरे क्षेत्र की विडियोग्राफी कराई गई थी ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित थी, अंदर की सील सुरक्षित थी इस संबंध में राजस्थान चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई चूंकि ईवीएम सुरक्षित इस कारण चुनाव आयोग से मिले दिशानिर्देशों के अनुरूप वहां पर किसी प्रकार की मतदान की कोई संभावना नहीं है।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image