Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तिवारी ने बीएसएफ अधिकारियों एवं जवानों की हौंसला अफजाई की

जैसलमेर 20 दिसम्बर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक आयुषमनी तिवारी ने पांच दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र का दौरान कर बीएसएफ के अधिकारियों एवं जवानों की हौंसला अफजाई की एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
श्री तिवारी जैसलमेरर के बछियाछोड़ इलाके में पहुंचे उनके साथ डी.आई.जी आनंद सिंह तख्सत एवं 149 बटालियन के कमांडेन्ट शिवानंद यादव ने उनका स्वागत किया। कमांडेन्ट ने उन्हें अन्तर्राष्ट्रीय बोर्डर के वर्तमान हालातों के बारे में अवगत कराया। महानिरीक्षक ने सुरक्षा संबंधी इंतजामों का जायजा लिया एवं उन्होंने वहां तैनात जवानों को संबोधित किया। उन्होंने माताहिल सीमा चैकी पर तैनात जवानों को संबोधित करते हुवे विषम एवं कठिन परिस्थितियों में डटे रहने के लिये उनकी सराहना की।
श्री तिवारी ने सीमा सुरक्षा बल में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिये आधुनिक तकनीकी का सहारा लेने के बारे में जानकारी दी और बल में चल रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जवानों को बताया कि उन्होंने जवानों की समस्या सुनी तथा उनकी हौसला अफजाई की सा ही उन्होंने बोर्डर पर पौधारोपण किया। जवानों के साथ पैदल पेट्रोलिंग भी की।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image