Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


35वां दिव्यांग सामूहिक विवाह समारोह 27 दिसम्बर को

उदयपुर, 24 दिसंबर (वार्ता) दिव्यांग लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में जुटी नारायण सेवा संस्थान की ओर से 35वें सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 27 दिसम्बर को झीलों की नगरी उदयपुर में आयेाजित किया जायेगा।
संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने आज यहां वर्चुअल प्रेस कांफ्रंेस को संबोधित करते हुये बताया कि इस समारोह में सादगीपूर्ण और गरिमामय तरीके से दिव्यांग और वंचित वर्ग के लोगों का विवाह संपन्न कराया जाएगा। कोविड -19 से संबंधित प्रोटोकॉल के कारण इस बार समारोह में केवल रिश्तेदारों और जोड़ों के शुभचिंतकों को ही प्रवेश दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि संस्थान पिछले 18 वर्षों से सामूहिक विवाह समारोहों का सफलतापूर्वक आयोजन कर रहे हैं। सामूहिक विवाह समारोह के माध्यम से समाज के वंचित वर्ग और दिव्यांग लोगांे को अपना जीवनसाथी तलाशने में और एक नई जिंदगी की शुरुआत करने में सहायता मिलती है।
गौरतलब है कि नारायण सेवा संस्थान न सिर्फ दिव्यांगों की भलाई के काम में जुटा है, बल्कि संस्थान का निरंतर यह भी प्रयास रहा है कि दिव्यांग लोगों को समाज में सामान्य तौर पर स्वीकार किया जाए और उन्हें आगे बढ़ने के समान अवसर उपलब्ध कराए जाएं।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image