Friday, Mar 29 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में निकाली तिरंगा यात्रा

जयपुर 28 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस ने आज किसानों के समर्थन में राजधानी जयपुर में तिरंगा यात्रा निकाली।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (पीसीसी) से हरी झंडी दिखाकर तिरंगा यात्रा को रवाना किया। इस अवसर पर श्री डोटासरा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एवं सरकारी मुख्य सचेतक डा महेश जोशी सहित कई कांग्रेस नेताओं एवं पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च कर पीसीसी से शहीद स्मारक तक तिरंगा यात्रा निकाली।
इस माैके श्री डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी थी और आगे भी वह हमेशा किसानों के साथ खड़ी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी थी, तब केन्द्र सरकार को भूमि अधिगृहण बिल को वापस लेना पड़ा था और आज किसानों के आंदोलन के समय भी तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ भी किसानों के साथ खड़ी हैं और केन्द्र सरकार को अपने तीनों काले कानून वापस लेने चाहिए।
श्री खाचरियावास ने कहा कि केन्द्र सरकार इन तीनों कृषि कानूनों का एक भी फायदा नहीं बता पा रही हैं जबकि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस पर किसानों को भड़काने का आरोप लगा रही हैं।
इससे पहले पीसीसी में राष्ट्रीय कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री डोटासरा ने पार्टी का ध्वज फहराया। कार्यक्रम में कांग्रेस सेवादल ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस मौके पर श्री डोटासरा ने कहा कि आज़ादी से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण तक कांग्रेस की भूमिका रही हैं और आज देश में जो माहौल बना हैं, पूरा देश कांग्रेस की तरफ देख रहा है।
इस मौके जय जवान जय किसान नारे के साथ राज्य में प्रदेश कांग्रेस ने किसान संवाद कार्यक्रम की शुरूआत भी की।
जोरा
वार्ता
image