Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक महिने से अधिक समय से लाखों किसान दिल्ली सीमा पर धरने पर बैठे है-खाचरियावास

जयपुर, 29 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आरोप लगाया कि 56 इंच के सीने की दुहाई देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तानाशाही के कारण दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे 40 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है।
श्री खाचरियावास ने आज सांगानेर में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि एक माह से ज्यादा समय से लाखों किसान अपने परिवारों के साथ दिल्ली को जाम करके बैठे हैं। कड़कती सर्दी में किसान परेशान है लेकिन दिल्ली से मात्र 20 किमी. दूर बैठे किसानों से बात करने के लिये श्री मोदी और उनके मंत्रीमण्डल के सदस्यों को समय नहीं है।
उन्होंने कहा कि 15 लाख रूपये खाता में ड़ालनेे और अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता में आयी केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार से पेट्रोल-डीजल महंगाई, बेरोजगारी और भूखमरी से देश परेशान है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार किसानों के पक्ष में तीन बिल लेकर आई तो उन्हें राज्यपाल ने रोक दिया, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के बीच में जाकर जन-जागरण अभियान चला रहा है।
श्री खाचरियावास ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसान बिलों को वापस नहीं ले रही है। जब तक किसान बिल वापस नहीं होंगे, तब तक कांग्रेस पार्टी पूरे देश में किसानों के समर्थन में सड़कों पर आर-पार का संघर्ष करेगी। यदि किसानों पर केन्द्र सरकार ने बल प्रयोग की कोशिश तो जनता केन्द्र सरकार को माफ नहीं करेगी।
रामसिंह
वार्ता
image