Friday, Mar 29 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र सरकार ने लिया है किसानों से गलत पंगा-मोहम्मद

झुंझुनू, 29 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि केंद्र सरकार ने किसानों के विरुद्ध काला कानून लाकर किसानों से गलत पंगा ले लिया है।
श्री मोहम्मद आज यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देश का किसान दिल्ली की सड़कों पर ठिठुरते ठंड में बैठा हुआ है। यह केंद्र सरकार को भुगतना पड़ेगा। प्रधानमंत्री को पीछे के दरवाजे से कोरोना काल में यह कानून लाने की क्या जरूरत थी। उनको किसानों की चिंता नहीं है अंबानी और अडानी की चिंता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हमेशा किसानों के हितैषी रही है। यदि अब देश का जवान और किसान कमजोर हो गया तो देश कमजोर हो जाएगा। ऐसे समय में किसानों के साथ हर व्यक्ति को खड़ा होना चाहिए और इस काले कानून का विरोध करना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 502 वादे घोषणापत्र के दौरान किए थे। उनमें से आधे कार्य पूरे हो गए हैं। अन्य काम भी जल्द ही पूरे किए जाएंगे।
श्री मोहम्मद ने कहा कि संविदाकर्मियों का जो मुख्य मुद्दा है। उस पर भी मुख्यमंत्री गहनता से जांच कमेटी बिठाकर कार्य कर रहे हैं। संविदाकर्मियों में लैब सहायकों की प्रोविजन सूची जल्द जारी करने पर भी मंत्री शाले मोहम्मद ने सहमति जताई।
सराफ रामसिंह
वार्ता
image