Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कुलरिया ने किया सवा दो करोड़ का सहयोग

बीकानेर, 31 दिसम्बर (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद की ओर से अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम जन्मभूमि पर विशाल मंदिर बनाने के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण महाअभियान में राजस्थान में बीकानेर जिले के नोखा निवासी उद्योगपति नरसी कुलरिया ने दो करोड़ 25 लाख रुपए का सहयोग दिया है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम ने बताया कि नोखा भामाशाह रहे दुलाराम कुलरिया के पुत्र नरसी कुलरिया ने यह निधि सींथल पीठाधीश्वर संत क्षमारामजी महाराज के माध्यम से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए समर्पित की है।
इससे पूर्व भी बीकानेर के अलावा नरसी कुलरिया प्रदेशभर में सामाजिक सरोकारों में बढ़-चढ़कर भूमिका निभाते रहे हैं। अयोध्या स्थित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में पर वर्तमान में श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद की ओर से निधि समर्पण महाअभियान चलाया जा रहा है।
इसके लिए व्यापक कार्ययोजना बनायी गयी है। राजस्थान मेें भी खंड स्तर पर समितियां बनायी गयीं है। मंदिर निर्माण के लिए हिन्दू समाज के लोगों से निधि समर्पण के रुप में ली जाएगी। वृहद् पैमाने पर यह अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा।
संजय रामसिंह
वार्ता
image