Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राठौड़ ने नववर्ष पर सीमा पर जवानों के बीच जाकर बढ़ाया उनका उत्साह

बीकानेर 01 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) बीकानेर सेक्टर के उपमहानिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने नववर्ष पर गुरुवार देर रात सीमा पर जवानों के बीच जाकर नया साल मनाया और उनका उत्साह बढ़ाया।
कड़ाके की सर्दी एवं घने कोहरे के बीच भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बल के जवान जब अपनी ड्यूटी कर रहे थे उस समय रात बारह बजे श्री राठौड़ उनके बीच पहुंचे और केक काटकर नववर्ष का उत्सव मनाया। अपने बीच अपने कमांडर पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को पाकर जवानों में एक उत्साह का संचार हुआ।
उन्होंने बताया कि बीएसएफ देश की पहली रक्षापंक्ति है तथा बीएसएफ के जवान दिन-रात कठिन मौसम की परिस्थितियों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करते हैं। आज पूरा देश नववर्ष मना रहा है, घने कोहरे एवं कड़ाके की ठंड के बीच जवान सीमा पर डटे हैं ताकि देश सुरक्षित रहे।
श्री राठौड़ पिछले पांच दिनों से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर है। इस दौरान उन्होंने बीकानेर सैक्टर मुख्यालय के अंतर्गत आने वाली 158.6 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पैदल, ऊंट एवं साइकिल से पेट्रोलिंग कर जवानों से मिले और उनकी परेशानियों के बारे में जाना। अपने कमांडर के 158.6 किलोमीटर पेट्रोलिंग करने पर बल के अधिकारियों एवं जवानों में उत्साह का माहौल है।
संजय जोरा
वार्ता
image