Friday, Apr 19 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र ने की कोरोना से मुक्त करने की कामना

जयपुर, 01 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने नववर्ष पर राष्ट्र और प्रदेश की खुशहाली और सभी के स्वस्थ जीवन के लिए वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्त करने की कामना की हैं।
श्री मिश्र ने आज प्रातः मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुुंचकर प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश के दर्शन किए। इस मौके राज्य की प्रथम महिला सत्यवती मिश्र भी मौजूद थी। राज्यपाल ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर देश प्रदेश की खुशहाली और सभी के मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना की। उन्होंने भगवान गणेश से पूरे देश और प्रदेश को कोरोना से पूरी तरह मुक्त करने, सभी के उत्तम स्वास्थ्य के साथ ही प्रदेश के चहुुुंमुखी विकास की कामना की।
उन्होंने कहा कि भगवान विनायक नये वर्ष को राज्य की समृद्धि, संपन्नता और सभी के लिए प्रसन्नतादायक बनाए। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे नववर्ष में राष्ट्र और राज्य की उन्नति के लिए अपनी सहभागिता निभाएं। नया वर्ष आम जन की अपेक्षाओं और आशाओं की पूर्ति करने वाला हो।
श्री मिश्र ने नववर्ष की शुरूआत राजभवन परिसर में पौधारोपण कर की। इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि नया वर्ष कोरोना से मुक्ति का हो। उन्होंने पौधारोपण के साथ सभी को पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता के लिए कार्य करने का भी आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि पौधारोपण के साथ ही उसका संरक्षण भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण से ही धरती सदा-सर्वदा के लिए स्वस्थ रह सकती है। सभी को इसके लिए कार्य करना चाहिए।
जोरा
वार्ता
image