Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर हल्की वर्षा

जयपुर 03 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में मौसम के बदलने से आज सुबह राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर हल्की वर्षा हुई जबकि अलवर जिले में कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई।
पश्चिमी विक्षोम के कारण मौसम आये बदलाव से सुबह करीब पांच बजे जयपुर, भरतपुर, अलवर सहित कई स्थानों पर बारिश हुई। जयपुर शहर में हल्की बरसात हुई। इसी तरह जयपुर जिले के शाहपुरा, बस्सी सहित कई स्थानों पर भी मावठ होने के समाचार हैं। इसी तरह भरतपुर जिले में भी कई स्थानों पर हल्की बरसात हुई।
अलवर से प्राप्त समाचार के अनुसार अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखण्ड क्षेत्र में शहदका, गुर्जर खोहरा, रोनिजा पहाड़ सहित आधा दर्जन से अधिक गांवो में सुबह लगभग पांच बजे बरसात हुई और साथ में जमकर ओलावृष्टि भी हुई। जिससे किसानों की सरसों, गेहूं, चना, प्याज और सब्जी फसलें की खराब हो गईं।
जिले के मालाखेड़ा, रामगढ़, बहरोड़, किशनगढ़ बास एवं अलवर शहर में भी बरसात के साथ ओले गिरे। सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश होने से ठुठुरन बढ़ गई।
मौसम में आये इस बदलाव से तापमान में बढ़ोत्तरी हुई और पिछले तीन चार दिन में न्यूनतम तापमान जहां जमाव बिन्दु से नीचे दर्ज किया जाने लगा वह बढ़कर सात-आठ डिग्री तक पहुंच गया। इससे कड़ाके की सर्दी से राहत महसूस की जाने लगी। सीकर जिले के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 7़ 8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जबकि सीकर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।
इसी तरह जयपुर में न्यूनतम तापमान 13़ 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। जयपुर में अधिकतम तापमान 20़ 8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम था। झुंझनूं जिले के पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा। चुरु में न्यूनतम चार डिग्री की वृद्धि के साथ 9़ 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
प्रदेश में जयपुर सहित कई स्थानों पर सुबह से बादल छाये रहे। हालांकि कड़ाके की सर्दी में राहत महसूस की जाने लगी लेकिन गलन भरी सर्दी से लोग परेशान रहे।
मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिन तक भरतपुर, जयपुर, कोटा एवं बीकानेर संभाग के जिलों में हल्की एवं मध्यम बारिश तथा कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

24 Apr 2024 | 10:42 PM

टोंक 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस लोकसभा चुनाव को बदलाव का चुनाव बताते हुए कहा है कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बैक फुट पर आ गई है, इसलिए इनकी बातें प्रखर हो गई और मंगल सूत्र, मुसलमान, मस्जिद और मंदिर ये सब बातें होने लगी है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

24 Apr 2024 | 10:33 PM

प्रतापगढ़, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, विकास, सीमा सुरक्षा तथा दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने के लिए काम करते हैं और उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीब को गणेश मानकर सेवा का कार्य कर रही है।

see more..
image