Friday, Apr 26 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर जिले में फिर मृत मिले कौवे

बीकानेर, 04 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर जिले के पांचू और लूणकरणसर में मृत कौवे मिलने के बाद सोमवार को श्रीडूंगरगढ़, नापासर और बाना गांव में भी मृत कौवे देखने को मिले।
मृत कौवे मिलने पर लोगों ने वन विभाग के कंट्रोल रुम को इसकी सूचना दी। जानकारी के अनुसार बीकानेर में अब तक पांच जगहों से 20 कौवे मृत मिले हैं। जिसके बाद वन विभाग बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट मोड पर है।
उपवन संरक्षक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है कि आज नापासर के शिव पाठशाला के पास सुबह मृत कौवे पड़े देखे गए जिसके बाद लोगों द्वारा कंट्रोल रुम को सूचना दी गयी। यहां तीन-चार कौवे मृत मिले। उन्होंने बताया कि वन विभाग ने भी लोगों से सावधान रहने की अपील की है और कहा है कि जहां भी मृत पक्षी मिले वहां लोग उसे हाथ न लगाएं और दूरी बनाए रखें क्योंकि वायरस आदमी में प्रवेश करके नुकसान कर सकता है। लोगों से यह भी कहा गया है कि तत्काल वन विभाग के कंट्रोल रुम को इसकी सूचना दें।
उन्होंने बताया कि श्रीडूंगरगढ़ के बाद बाना और नापासर गांव में भी मृत कौवे देखे जाने की सूचना मिली है।
संजय जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image