Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसएमएस में नर्सिंगकर्मी के साथ मरीज के परिजनों द्वारा मारपीट करने विरोध में प्रदर्शन

अजमेर 05 जनवरी(वार्ता) राजस्थान में जयपुर के एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में दो दिन पहले नर्सिंग कर्मी के साथ मरीज के परिजनों द्वारा की गई मारपीट एवं अभद्रता से आक्रोशित अजमेर के नर्सिंग कर्मियों ने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के बाहर दो घंटे का विरोध प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार किया।
राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के बैनर तले किए गए इस प्रदर्शन में दोषियों को गिरफ्तार करने के साथ साथ उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी सजा की मांग की गई।
जिलाध्यक्ष गंगाशरण जाटव ने कहा कि प्रदेश के चिकित्सालयों में आए दिन नर्सिंग कर्मियों के साथ इसी तरह की घटनाएं हो रही है लेकिन सरकार और प्रशासन की ओर से चिकित्सक एवं नर्सिंग कर्मियों की सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। इसीलिए आज सोती हुई सरकार को जगाने के लिए विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया है।
उन्होंने कहा कि इसके बाद भी जयपुर घटना पर गिरफ्तारी नहीं होती है तो कल से काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन तथा हड़ताल पर जाने का फैसला लिया जाएगा। सरकार इसके बाद भी नहीं चेती तो प्रदेशभर में व्यवस्था के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राजस्थान सरकार व चिकित्सा मंत्री की होगी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image