Friday, Apr 26 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी गुरुवार को रेलवे फ्रेट कॉरीडोर परियोजना का करेंगे शुभारंभ

अजमेर 06 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को राजस्थान में उत्तर पश्चिम रेलवे के अधीन अजमेर मंडल के मदार रेलखंड तक देश की बहुउपयोगी रेलवे फ्रेट कॉरीडोर परियोजना का ऑनलाईन शुभारंभ करेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री मोदी गुरुवार पूर्वाह्न ग्यारह बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के 306 किलोमीटर लंबे ट्रैक को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह कॉरीडोर न्यू रेवाड़ी-न्यू किशनगढ़-मदार रेलखंड (अजमेर) तक संचालित होगी। इस अवसर पर श्री मोदी विश्व की प्रथम इलेक्ट्रिक रुट पर डबल स्टैक 1.5 किलोमीटर लंबी कंटेनर ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे।
उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से न्यू किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर समारोह का आयोजन किया गया है जहां प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खड़ी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रैक तथा कंटेनर ट्रेन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रेल मंत्री पीयूष गोयल, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, राजसमंद सांसद दीया कुमारी भी जुड़ेंगे।
उल्लेखनीय है कि इस ट्रैक का काम 27 दिसंबर 2019 को शुरु किया गया था जिसे अब मूर्तरूप मिलने जा रहा है।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image