Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खाद्य तेल एवं दालों के भाव कम नहीं होने से बीकानेरी भुजिया हुई महंगी

श्रीगंगानगर, 11 जनवरी (वार्ता) खाद्य तेल और दालों की कीमतें कम नहीं होने का विश्व प्रसिद्ध बीकानेरी भुजिया उद्योग पर असर पड़ा है और यह महंगी हो गई।
बीकानेर पापड़-भुजिया निर्माता संघ ने भुजिया की कीमतों में छह से 20 रुपए प्रति किलोग्राम तक की वृद्धि करने की घोषणा की है। यह वृद्धि मंगलवार से लागू हो जायेगी।
संघ के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि बीकानेर के भुजिया व्यापारियों ने वार्ता कर कीमतें बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि खाद्य तेलों एवं दालों के दाम अत्यधिक बढ़ जाने के कारण वर्तमान मूल्य पर व्यापार करना सम्भव नहीं है। व्यापारी लंबे समय से घाटे में व्यापार कर रहे हैं। इस उम्मीद में की तेल एवं दाल का सीजन आने पर कच्चे माल के दाम नियंत्रण में आ जाएंगे लेकिन यह उम्मीदें विफल रहीं। तेलों के सीजन में भी दाम ऑफ सीजन से भी बढकर आये हैं। इसलिए वर्तमान स्थिति में पुरानी रेट पर माल बेचना सम्भव नहीं रह गया। उन्होंने बताया कि करोना काल के चलते व्यापारी पहले ही बहुत नुकसान उठा चुके हैं, फिर भी उन्होंने कीमतें नहीं बढ़ाईं, पर अब भुजिया पुराने भाव में बेचना सम्भव नहीं रहा।
उन्होंने बताया कि भुजिया की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए छह 20 रुपये प्रति किलो भाव बढाकर 220 रुपये तक करने पर सभी व्यापारियों की सहमति बनी। वार्ता में हड़मान भुजियावाले, हरिराम भुजियावाले, गिरधारीलाल भुजिया वाले, हीरालाल पन्नालाल भुजिया, आचार्य भुजिया, शिव भुजिया, भंवरलाल जुगलकिशोर, महावीर भुजियावाले सहित अनेक भुजिया व्यवसायियों ने मंगलवार से भाव बढ़ाने का निर्णय लिया है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image