Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गैस आपूर्ति में लगी कंपनियों के कार्य की होगी प्रभावी मोनेटरिंग-शर्मा

जयपुर, 11 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में माइन्स एवं पेट्रोलियम के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने कहा है कि राज्य में पाइप लाईन के माध्यम से गैस आपूर्ति व्यवस्था के लिए आधारभूत संरचना एवं वितरण कार्य में लगी कंपनियों के साथ प्रभावी मोनेटरिंग तथा समन्वय स्थापित किया जाएगा।
श्री शर्मा आज सचिवालय में राजस्थान गैस लि. और गैल इण्डिया लि. गैल के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पीएनजी और सीएनजी वितरण नेटवर्क विकसित होने से लागत में कमी एवं निर्बाध गैस आपूर्ति संभव होने के साथ ही वायु प्रदूषण को भी कम किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस कार्य को गति देने के लिए जल्दी ही राज्य स्तर पर सभी कंपनियों की बैठक आयोजित कर उनके कार्य की प्रगति के साथ ही समय सीमा में कार्य पूरा करने पर बल दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शहरों में प्राकृतिक गैस के पाइप लाईन के माध्यम से वितरण के लिए आधारभूत ढांचा तैयार करने के लिए केन्द्र सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड द्वारा प्रदेश के 19 जिलोें के लिए विभिन्न कंपनियों को अधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोडगढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, कोटा, पाली, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में अलग अलग कंपनियां यह कार्य कर रही है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image