Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आप ने नगर निगम के निवर्तमान उपमहापौर को गिरफ्तार करने की मांग की

अजमेर 12 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज आम आदमी पार्टी (आप) ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उनसे जमीनों की खरीद फरोख्त के भ्रष्टाचार मे लिप्त अजमेर नगर निगम भाजपा बोर्ड के निवर्तमान उपमहापौर संपत सांखला को गिरफ्तार करने की मांग की।
आप की जिलाध्यक्ष मीना त्यागी ने कहा कि एक तरफ तो भाजपा नगर निगम को भ्रष्टाचार मुक्त नगर निगम की घोषणा करती है, दूसरी तरफ स्वयं के निवर्तमान उपमहापौर पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में जांच की बात मीडिया में उजागर हो गई है। इसके बावजूद भाजपा का प्रदेश संगठन उन्हें वर्तमान निकाय चुनाव में सहसंयोजक बनाकर उन्हें सम्मान दे रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी संपत सांखला की गिरफ्तारी की मांग करती है ताकि इससे उनके विरुद्ध चल रही जांच प्रभावित न हो और निष्पक्ष कार्रवाई चल सके।
उल्लेखनीय है कि अजमेर के भ्रष्टाचार निरोधक विभाग में सांखला के खिलाफ एडीए की जमीन हड़पने के मामले की जांच पूरे परवान पर है। एसीबी की अजमेर स्थित स्पेशल यूनिट के डीएसपी पारसमल पंवार के अनुसार एडीए की जमीन को फर्जी दस्तावेज से हड़पने की लिप्तता सामने आई है। इतना ही नहीं सांखला की पत्नी के भूखंड के बारे में भी जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि 12 मार्च 2014 को एडीए के स्वामित्व वाली 638 वर गज के भूखंड को किसी सोहनलाल से एक करोड़ रुपये में खरीदा गया था जिसके विषय में एसीबी में परिवाद जांच के दायरे में चल रहा है। एसीबी की टीम एडीए में फाइले खंगालने में जुटी है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
मिश्र की मतदान के लिए अपील

मिश्र की मतदान के लिए अपील

18 Apr 2024 | 7:05 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोकसभा आम चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का आह्वान करते हुए इसके लिए मतदाताओं से मतदान की अपील की है।

see more..
मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है: दीयाकुमारी

मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है: दीयाकुमारी

18 Apr 2024 | 7:03 PM

अजमेर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री दीयाकुमारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है, इसलिये महिलाओं का श्री मोदी को समर्थन है और देश और प्रधानमंत्री के लिये वोट करेंगी।

see more..
image