Friday, Apr 19 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश निर्माण में दूरदर्शी युवाओं की महती भूमिका होती है-सिंह

उदयपुर 12 जनवरी (वार्ता) मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय उदयपुर के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने कहा कि देश निर्माण में दूरदर्शी युवाओं की महती भूमिका होती है और प्रभावशाली व्यक्तित्व उसमें मार्ग निर्देशक का कार्य करता है।
प्रो सिंह आज यहां मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर एवं गुरु गोविंद जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा के संयुक्त तत्वाधान में भारतीय युवा दिवस पर प्रभावशाली व्यक्तित्व ..आत्मनिर्भरता की ओर एक कदम विषयक ..एक दिवसीय राष्ट्रीय वेबीनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि
जनजातीय क्षेत्र के विद्यार्थियों में प्रभावशाली व्यक्तित्व विकसित करने में यह वेबीनार मील का पत्थर साबित होगी।
वेबिनार में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए गुरु गोविंद जनजाति विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आईवी त्रिवेदी ने कहा कि आज भारत के निर्माण में प्रभावशाली व्यक्तित्व पर यह वेबीनार अत्यंत आवश्यक है। व्यक्तित्व निर्माण में इस तरह की वेबीनार विद्यार्थियों को सही मार्गदर्शन दे आत्म निर्भरता का मार्ग प्रशस्त करेगी।
वेबीनार के मुख्य वक्ता प्रोफेसर रमेश के अरोड़ा, चेयरमैन, मैनेजमेंट डेवलपमेंट अकैडमी जयपुर ने कई तरह के अभीप्रेरणात्मक उदाहरण देते हुए देश के युवाओं को प्रसन्नचित रहने एवं सकारात्मक दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्वामी विवेकानंद द्वारा दिए गए भौतिक, मानसिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक पहलुओं को छूते हुए राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर रोचक तथ्यों के साथ वेबीनार की सार्थकता प्रस्तुत की।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image