Friday, Apr 26 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर का सांइस पार्क दर्शकों के लिए शनिवार से पुनः खुलेगा

जयपुर, 13 जनवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर स्थित क्षेत्रीय विज्ञान केन्द्र एवं विज्ञान उद्यान (साइंस पार्क) दर्शकों के लिए शनिवार से पुन: खोला जाएगा।
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना गाइडलाइन के तहत साइंस पार्क गत 20 मार्च से आम दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया था।
श्रीमती सिन्हा ने बताया कि 16 जनवरी से साइंस पार्क प्रातः नौ बजे से दोपहर एक बजे तक तथा अपरान्ह् ढाई बजे से सायं छह बजे तक खुला रहेगा। साप्ताहिक अवकाश पूर्व की भांति सोमवार को बन्द रहेगा एवं रविवार तथा अन्य अवकाशाें पर साइंस पार्क आमजन के लिए खुला रहेगा।
उन्होंने बताया कि दर्शकों द्वारा साइंस पार्क भ्रमण के दौरान राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइन की पालना करनी होगी। उन्होंने बताया कि 3डी थियटर, तारा मंडल एवं बैटरी चलित वाहन अगले आदेश तक आमजन के लिए बन्द रहेंगे।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image