Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में पहले चरण में 23 हजार 360 वैक्सीन की सौगात

अजमेर 14 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले को आज पहले चरण में 23 हजार 360 वैक्सीन की सौगात मिल गई। मकर संक्रांति के मौके पर प्राप्त वैक्सीन से जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग खुशगवार नजर आया।
पुष्ट जानकारी के मुताबिक आज प्राप्त वैक्सीन कड़ी सुरक्षा के बीच जयपुर से अजमेर लाई गई। इस बीच घूघरा घाटी बालाजी पर वैक्सीन लाने वाले वाहन को सजाया गया। वैक्सीन का पहला चरण 16 जनवरी को जिले के सात सेंटरों पर वैक्सीनेशन के साथ शुरू किया जाएगा जिसके तहत 11 हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। यह वैक्सीन इसी जनवरी माह की 16,18,19,22,23,25,27,29 व 30 जनवरी को लगाई जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी के अनुसार आज प्राप्त वैक्सीन की पहली खेप में से कुछ वैक्सीन सेना को भी दी जाएगी और यह वैक्सीन लगातार चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होती रहेगी। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लाने के लिए अजमेर से विशेष वाहन जयपुर भेजा गया और वहां से कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर स्थित स्वास्थ्य भवन लाकर नियमानुसार स्टोरेज किया गया। स्वास्थ्य भवन पहुंचने पर वैक्सीन की अगवानी संयुक्त निदेशक डॉ. इंद्रजीत सिंह ने की।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image