Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अगले संसद सत्र में जनसंख्या समाधन कानून आना चाहिए-आहुजा

अलवर 15 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने कहा है की भारत में अगले संसद सत्र में जनसंख्या समाधान का कानून आना चाहिए जिसमें दो बच्चों का कानून बनना चाहिए।
रामगढ़ के पूर्व विधायक श्री आहुजा ने आज यहां जनसंख्या समाधान फ्रंट बनाया हुआ है और वह उस फ्रंट से जुड़े हुए हैं। जनसंख्या समाधान का कानून बनाने के लिए फ्रंट की ओर से केंद्र सरकार को इस आशय का पत्र लिखा गया है। उन्हांने कहा कि जिनका दो बच्चों से ज्यादा हो उनके राशन कार्ड जप्त किए जाने चाहिए और चार बच्चों में सब्सिडी खत्म की जानी चाहिए। जिनके पांच बच्चे हैं उनके मताधिकार का अधिकार भी खत्म किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि 18 जिलों में वह इस कानून को लेकर जनसंपर्क कर चुके है। जनसंख्या वृद्धि के कारण देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है हालात यह हैं कि 10 पोस्ट निकलती हैं तो कई लाख फार्म भरे जाते है। नौकरियों के लिए भी भीड़ लगी हुई है इस भीड़ को रोकने के लिए यह जनसंख्या कानून प्रभावी होना चाहिए।
राशन कार्ड में तीन बच्चे होने पर राशन कार्ड जप्त होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि देश मे फर्जीवाड़ा हो रहा है और यह मशीनरी भी पुरानी है और यदि कानून बनेगा तो पूरे पारदर्शिता से लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए इस सिविलियन की भी कमेटी बनेगी जो इस बात को देखेगी। अभी हाल में ही राशन कार्ड में अधिक बच्चे दिखाने पर दो सरपंचों की सरपंच भी चली गई उन्होंने कहा कि कानून बनने के बाद समय लगेगा लेकिन यह प्रभावी कानून होगा।
जैन रामसिंह
वार्ता
image