Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पीएलएफ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कई देशों के लेखक भाग लेंगे

जयपुर 15 जनवरी (वार्ता) दुनिया के अलग-अलग देशों में कोरोनाकाल ने क्या-क्या रंग दिखाए, इसकी एक झलक राजस्थान प्रगतिशील लेखक संघ की ओर से फरवरी माह में ऑनलाइन आयोजित होने वाले पीपुल्स लिटरेचर फेस्टिवल (पीएलएफ) में देखने को मिलेगी। इसमें कई देशों के लेखक भाग लेंगे।
राजस्थान प्रगतिशील लेखक संघ के महासचिव और पीएलएफ के मुख्य संयोजक ईशमधु तलवार ने बताया कि ’खौफ के साए में दुनियारू दुख और दर्द का एक ही रंग’ विषय पर आयोजित होने वाले सत्र में सार्क देशों से श्रीलंका की एल एम रिदमा एवं उपुल रंजीता, नेपाल के अभय श्रेष्ठ, पाकिस्तान के इरशाद अमीन और बांग्लादेश के ओबेद आकाश के साथ ही ब्रिटेन के एलेग्जेंडर सुमिच व विजय राणा, जर्मनी के उज्ज्वल भट्टाचार्य और ऑस्ट्रेलिया की भावना कंवर ऐतिहासिक विश्वव्यापी महामारी के समय को दर्ज करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन देश के जाने-माने कवि लीलाधर मंडलोई करेंगे। इसके साथ ही विदेशी लेखकों का एक ’विश्व-कविता’ का सत्र भी होगा, जिसमें नीदरलैंड के रामा तक्षक, नेपाल की सरिता तिवारी और बांग्लादेश के भाग्यदान बरुआ सहित अनेक देशों के रचनाकार कविता-पाठ करेंगे। इसका संचालन केरल की कवयित्री रति सक्सेना करेंगी।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

24 Apr 2024 | 10:33 PM

प्रतापगढ़, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, विकास, सीमा सुरक्षा तथा दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने के लिए काम करते हैं और उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीब को गणेश मानकर सेवा का कार्य कर रही है।

see more..
image