Friday, Mar 29 2024 | Time 12:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र के धन का अन्यत्र उपयोग कर रही है राज्य सरकार-मेघवाल

अजमेर, 18 जनवरी (वार्ता)केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आरोप लगाया कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार केंद्रीय योजनाओं के धन का अन्य मदों में उपयोग कर रही है।
श्री मेघवाल ने राजस्थान में अजमेर जिले में निकाय चुनाव संदर्भ में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि राज्य सरकार सत्ता का दुरुपयोग करके केंद्र द्वारा भेजे गए धन का अन्यत्र उपयोग कर रही है। केंद्र द्वारा भेजे जा रहे स्मार्ट सिटी के पैसे का मनमर्जी से उपयोग किया जा रहा है। यहां तक की अजमेर में तो जिला कलेक्टर भवन भी स्मार्ट सिटी के पैसे से बन रहा है। यह धन के दुरुपयोग का स्पष्ट मामला है। इससे स्मार्ट सिटी के काम में बाधाएं आती हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की योजनाओं को जिनमें भामाशाह व अन्नपूर्णा योजना प्रमुख है को बंद किया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में सम्पन्न पंचायत और निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया और अब जिले में अजमेर, किशनगढ़, केकड़ी, सरवाड़ तथा विजयनगर में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने दावा किया कि अजमेर नगर निगम में एकबार फिर भाजपा का बोर्ड बनेगा और महापौर भी हमारा होगा।
श्री मेघवाल ने जनता से भाजपा के समर्थन में मतदान करके करने का अनुरोध किया। एक सवाल के जवाब मे मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की सुरक्षा को सर्वोच्च मानते हैं और इसमें वे किसी से किसी तरह का समझौता अथवा झुकने की मंशा नहीं रखते। सवाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़ा था।
पत्रकार वार्ता में विधायक वासुदेव देवनानी व अनिता भदेल, शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ. प्रियशील हाडा भी मौजूद रहे। अनुराग सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image