Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीएसएफ जवानों ने नशीली गोलियों के सौदागर को दबोंचा

श्रीगंगानगर, 18 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) की सामान्य शाखा तथा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने आज संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक केमिस्ट को अवैध नशीली गोलियों की बड़ी खेप के साथ पकड़ा।
बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि अनूपगढ़- रायसिंहनगर मार्ग पर चक 17-एसीजेएम के पास पूर्व सूचना के आधार पर वेदप्रकाश (37) निवासी मंडी 281 हैड को नशीली गोलियों सहित गिरफ्तार किया गया। उसके पास एक बड़े बैग में 43 हजार 800 नशीली गोलियां बरामद हुईं जिसकी कीमत लगभग 8 लाख 38 हजार रुपये आंकी गई है।
बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि मूल रूप से नई मंडी घड़साना इलाके का निवासी वेदप्रकाश बीकानेर के करणीसर में मेडिकल स्टोर चलाता है। इसकी आड़ में वह बड़े पैमाने पर नशीली गोलियों की आपूर्ति कर रहा था। एनसीबी और बीएसएफ उस पर नजर रखे हुए थे। दोपहर में उसके बीकानेर से एक वाहन में इस क्षेत्र में नशीली गोलियों की बड़ी खेप लेकर आने की सूचना मिली तो जोधपुर से आए एनसीबी के एक इंस्पेक्टर तथा बीएसएफ के श्रीगंगानगर सेक्टर में सामान्य शाखा के डिप्टी कमांडेंट की संयुक्त टीम ने उसे चक 17-एसजेएम के पास काबू कर लिया।
सूत्रों ने बताया कि वेद प्रकाश के खिलाफ अनूपगढ़ थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच एनसीबी द्वारा की जाएगी।
सेठी सुनील
वार्ता
image