Friday, Mar 29 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले परिवहन निरीक्षकों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

जयपुर, 25 जनवरी (वार्ता) परिवहन आयुक्त एवं शासन सचिव रवि जैन ने कहा कि राज्य में परिवहन द्वारा दिये गये लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले परिवहन निरीक्षकों के विरूद्ध होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
श्री जैन आज यहां योजना भवन में परिवहन अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक में राजस्व अर्जन सहित विभागीय गतिविधियों की संभागवार चर्चा की गई एवं राजस्व अर्जन सहित जनोन्मुख गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा के साथ ही आगामी कार्यों की रूपरेखा पर मंथन किया गया। बैठक में प्रादेशिक परिवहन क्षेत्र जयपुर, दौसा, कोटा, अलवर एवं भरतपुर के सभी आरटीओ, डीटीओ तथा निर्देशित प्रवर्तन कर्मियों ने भाग लिया।
श्री जैन ने कहा कि राजस्व अर्जन की दृष्टि से महत्वपूर्ण कार्यों जैसे प्रभावी प्रवर्तन कार्य, वाहनों की नीलामी, फाइनेंसर के यार्ड में जप्त वाहनों को विभाग द्वारा जप्त किया जाना, बकाया कर वसूली तथा विभिन्न वाहन डीलर द्वारा ट्रेड सर्टिफिकेट के कर वसूली को चिन्हित करते हुए वित्तीय वर्ष के अंतिम 65 दिवस की कार्य योजना बनाई गई।
राजस्व समीक्षा में जयपुर रीजन राज्य में सबसे नीचे 12 वें स्थान पर रहने के कारण आरटीओ जयपुर तथा जिला परिवहन अधिकारी, जयपुर, चैमूं एवं शाहपुरा (जयपुर) के कार्यों के प्रति नाराजगी व्यक्त की गई एवं निर्देश दिये गये कि राजस्व अर्जन के संबंध में सूक्ष्म स्तर पर योजना बनाकर प्रतिदिन की प्रगति की निगरानी की जावे।
इसी प्रकार राजस्व अर्जन के जिला कोटा, रामगंज मंडी, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कर संग्रहण केंद्र शाहजहांपुर तथा अलवर की राजस्व वसूली कमजोर पाए जाने पर अंसतोष व्यक्त किया गया एवं जिलों में प्रतिदिन की कार्य योजना बनाकर सटीक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। विभागीय उड़नदस्तों की गतिविधियों तथा कार्य प्रगति की गहनता से समीक्षा करते हुए राज्य औसत से कम प्रगति देने वाले उड़न दस्तों में तैनात परिवहन निरीक्षकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।
रामसिंह
वार्ता
image