Friday, Mar 29 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


छह लुटेरे गिरफ्तार

अजमेर, 26 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज छह लुटरों को गिरफ्तार करके उनसे पिस्तौल और लूट गयी कार बरामद की।
थाना अधिकारी रामचन्द्र कुमावत ने बताया कि गणपत सिंह रावत ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि 21 जनवरी को अजमेर गेट होटल मांगलियावास के सामने तीन लड़कों ने उसकी गाड़ी रुकवाई और फिर कहीं जाने का कहकर बैठ गये। कुछ ही दूर चलने पर उन्होंने उसे हाथ पैर बांधकर मुंह में कपड़ा डालकर जंगल में पटककर कार लूटकर फरार हो गये।
श्री कुमावत ने बताया कि बाद में पता चला कि ये बदमाश भीलवाड़ा के मोखुंदा गांव स्थित कनक भवन के मालिक के घर डकैती डालने की योजना में इस कार का इस्तेमाल करना चाह रहे थे। ये लोग इस डकैती के क्रम में अन्य साथियों के साथ पिछले डेढ़ माह से भवन की रैकी भी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के बाद में रोहित चौधरी निवासी थाना नागल महेंद्रगढ़ हरियाणा, देवेंद्र सिंह दया बस्ती थाना सराय रोहिल्ला दिल्ली, बालकिशन पुलिस थाना जेतपुर दिल्ली, नवल सिंह पुलिस थाना ब्यावर, रईस मोहम्मद पुलिस थाना रायपुर भीलवाड़ा, जितेंद्र मालाकार पुलिस थाना जवाजा अजमेर को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि उनके खिलाफ चोरी, हत्या, लूट, डकैती, गंभीर मारपीट एवं आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। वे कुछ समय पहले दिल्ली तिहाड़ जेल से रिहा भी हुए हैं। पुलिस सभी से अलग अलग पूछताछ में जुटी हुई है।
अनुराग सुनील
वार्ता
image