Friday, Mar 29 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बारां के निलंबित कलक्टर को 15 फरवरी तक जेल भेजा

कोटा, 02 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में कोटा की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार भारतीय प्रशासनिक सेवा के निलंबित अधिकारी इंद्र सिंह राव और उनके पूर्व निजी सचिव महावीर प्रसाद नागर को आज कोटा की अदालत में पेश किया जहां अदालत ने दोनों को 15 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में कोटा सेंट्रल जेल भेजने के आदेश दिए।
राव पर आरोप है कि उन्होंने अपने निजी सचिव महावीर प्रसाद नागर के जरिए बारां जिले के अटरू के एक पेट्रोल पंप के संचालक की लीज की अवधि बढ़ाने के लिए 2.40 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में संलिप्त थे। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पहले तत्कालीन जिला कलक्टर के निजी सचिव महावीर प्रसाद नागर को 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसके बाद जांच में और नागर के बयान में यह स्पष्ट हो जाने पर कि इस मामले में कलक्टर राव भी संलिप्त है।
इसके बाद उन्हें जयपुर में एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया था और वह तब से ही न्यायिक अभिरक्षा में कोटा जेल में है। न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आज दोनों को पुलिस में कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया जहां से संक्षिप्त सुनवाई के बाद अदालत ने दोनों को 15 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए।
हाड़ा सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image