Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विपक्ष को अब किसान आन्दोलन में किसानों के साथ सड़क पर आना चाहिए-गुर्जर

जयपुर 02 फरवरी (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने केंद्र सरकार पर किसानों के लिए दिल्ली की सीमाएं सील करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि विपक्षी
दलों को संसद छोड़कर अब किसानों के साथ सड़क पर आना चाहिए।
शहाजहांपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल श्री गुर्जर ने मीना सीमला किसान महापंचायत में भाग लेने आये अपने गृह क्षेत्र दौसा में आज अपने बयान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि किसानों को रोकने के लिए केन्द्र सरकार दिल्ली की सीमाएँ सील कर रही है। दिल्ली बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवार बना दी हैं, कटीले तार लगा दिये हैं। यह हालत दिल्ली में बन गये हैं।
उन्होंने कहा कि उनका विपक्षी दलों को सुझाव है कि यदि वे सच में किसान के साथ खड़े हैं उन्हें तो संसद छोड़कर दिल्ली दीवार तक मार्च करना चाहिए।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि किसान आंदोलन को कुचलने के सारे हथकंडे विफल हो चुके हैं। किसान आंदोलन पहले से ज्यादा बड़ा और मजबूत हुआ है।
उन्होंने कहा कि सरकार को आंदोलनकारियों की बिजली एवं पानी आपूर्ति तथा इंटरनेट बंद नहीं करना चाहिए।आंदोलनकारियो को हर जरूरी मानवीय सुविधा मुहैया करवाना सरकार की जिम्मेदारी है।
उन्होंने बताया कि सयुंक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्रदिवस की परेड के बाद सौ से अधिक किसान लापता होने की सूचना पर गहरी चिंता जताई है। लापता व्यक्तियों के बारे में जानकारी संकलित करने की कोशिश की जा रही है।
जोरा
वार्ता
image