Friday, Mar 29 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीदों के जीवन से प्रेरणा ले युवा - पूनियां

झुंझुनू, 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा है कि देश के लिए प्राणों की आहुति देने वाले योद्धा हमेशा अमर रहते हैं, युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।
डा़ पूनियां गुरुवार को डाडा फतेहपुरा में कीर्ति चक्र विजेता शहीद मेघराजसिंह निर्वाण की प्रतिमा अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने में झुंझुनू जिले में बहुत नाम कमाया है और भारत माता की रक्षा के लिए यहां के युवाओं ने अपने हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दी है। इसी कड़ी में डाडा फतेहपुरा निवासी कीर्ति चक्र विजेता नायक मेघराजसिंह भी शामिल थे। जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी।
उन्होंने कहा कि देश पर जब जब भी विदेशी आक्रमण हुआ तो झुंझुनू जिले के वीर बहादुर जवानों ने उनका डटकर मुकाबला किया तथा अपने शौर्य एवं साहस के लिए प्राणों की आहुति देकर जिले ण्चं देश का नाम रोशन किया। जब भी शहादत के रूप में किसी क्षेत्र को याद किया जाता है तो शेखावाटी में झुंझुनू जिले को पहले नंबर पर याद किया जाता है। क्योंकि यहां की धरती में वह जज्बा है। जो वीर योद्धाओं को पैदा करती है।
सराफ सुनील
वार्ता
image