Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जल संसाधन विभाग में संविदा कर्मी सहित दो कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के पुरानी मंडी घड़साना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज शाम जल संसाधन विभाग में एक संविदा कर्मी सहित दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी श्रीगंगानगर इकाई के डीएसपी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि परिवादी हेमसिंह के पुत्र कैलाश जाट ने ब्यूरो को शिकायत की कि पुरानी मंडी घड़साना स्थित जल संसाधन विभाग में उसके पिता हेमराज बेलदार के पद पर कार्यरत हैं। सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद नवीन वेतन श्रृंखला निर्धारित करवाने की एवज में कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र ने उनसे ढाई हजार रुपये ले लिये और वर्ष 2017 से बनते एरियर का बिल बनाकर सहायक अभियंता के हस्ताक्षर करवाने की एवज में वह 1500 रुपये और मांग रहा है।
उन्होंने बताया कि सत्यापन में शिकायत की पुष्टि होने के बाद ब्यूरो के दल ने जाल बिछाते हुए कैलाश को रिश्वत की राशि देकर कार्यालय भेजा जहां जितेंद्र ने उक्त राशि कम्प्यूटर ऑपरेटर को दिलवा दी। इस पर ब्यूरो के दल ने दबिश देकर उसे दबोंच लिया और राशि बरामद कर ली। एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों कर्मचारियों को शुक्रवार को श्रीगंगानगर में एसीबी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image