Friday, Apr 19 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कर्मचारियों की मांगों को लेकर दस फरवरी से होगा राज्यव्यापी आंदोलन-राठौड़

अजमेर 05 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में दस फरवरी से राज्यव्यापी आंदोलन शुरु किया जायेगा।
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने आज यहां यह घोषणा की। श्री राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार को आए दो साल हो गए और गहलोत सरकार को कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में अनेकों ज्ञापन दिए जा चुके हैं लेकिन सरकार कर्मचारियों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है। ऐसे में मजबूरन हमें दस फरवरी से राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि आंदोलन के पहले चरण में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर सरकार के नाम बारह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपने का काम किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की बारह सूत्रीय मांगों में वेतन कटौती सहित 2004 की पेंशन योजना लागू करने, कांग्रेस चुनावी घोषणापत्र के वादों को पूरा करने, अस्थायी संविदा कर्मियों को स्थाई करने, अनुच्छेद पांच के आदेशों को लागू करने सहित वर्ष 2018 में सरकार की हाई पावर कमेटी एवं कर्मचारियों में हुए समझौते को लागू करने जैसी मांगे प्रमुख हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि वे सरकारी कर्मचारियों की मांगों को तत्काल प्रभाव से पूरा करे अन्यथा कर्मचारी उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होगा।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image