Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बाबा साहब की मूर्ति के अनावरण की मांग को लेकर छात्रों ने निकाली रैली

अलवर, 05 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर में कई छात्र संगठनों राजकीय कला महाविद्यालय में गत छह महीने से अनावरण का इंतजार कर रही बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण कराने की मांग को लेकर आज कॉलेज से अंबेडकर सर्किल तक मशाल रैली निकाली और शीघ्र ही बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण करने की मांग की।
पुलिस अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि कॉलेज में अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण की मांग को लेकर मशाल रैली निकाली गई छात्र संगठन ने कहा है कि सात दिन में अनावरण किया जाए। अलवर जिले में धारा 144 लगे होने पर और इस तरह मशाल रैली निकालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि रैली के लिए अगर परमिशन नहीं ली गई है तो विधिक कार्रवाई की जाएगी जो भी इसके जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
उधर छात्र नेताओं ने कहा कि बाबा साहब की मूर्ति का अपमान सहन नहीं किया जाएगा और इसका विधिवत अनावरण कराने की मांग को लेकर यह रैली निकाली गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि सात दिन में अगर बाबा साहब की मूर्ति का अनावरण नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनावरण की मांग को लेकर अलवर जिले के सभी विधायकों और मंत्री टीकाराम जूली को भी प्रार्थना पत्र दिए, लेकिन अभी तक अनावरण को लेकर कोई अनुमति नहीं दी गई।
जैन सुनील
वार्ता
image