Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नवगठित बोर्ड की साधारण सभा 25 फरवरी को होने की संभावना

अजमेर, 05 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम के होने वाले नवगठित बोर्ड की पहली साधारण सभा 25 फरवरी को आयोजित की जा सकती है।
अजमेर नगर निगम प्रबंधन ने इस संबंध में स्वायत्त शासन विभाग जयपुर से मार्गदर्शन चाहा है क्योंकि नवगठित बोर्ड की इस पहली ही बैठक में बजट पर विस्तार से चर्चा की जानी है जिसके लिए समय अब कम बचा है।
अजमेर नगर निगम में नए महापौर एवं उपमहापौर का चयन क्रमशः सात एवं आठ फरवरी को होने जा रहा है। निर्वाचन के तुरंत बाद अगले ही दिन साधारण सभा के लिए सभी 80 पार्षदों को सूचना जारी कर दी जाएगी। नियमानुसार सूचना और साधारण सभा में सात दिन का अंतराल आवश्यक है और इस बीच कई नए पार्षदों को निगम की कार्य प्रणाली से अवगत कराने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा जिसमें भी समय लग सकता है।
इन सब बातों को देखते हुए निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने 25 फरवरी को साधारण सभा आहुत किए जाने के लिए निदेशालय (डीएलबी) से अनुमति चाही है।
उल्लेखनीय है कि पिछले भाजपा बोर्ड के कार्यकाल में महापौर धर्मेंद्र गहलोत की अगुवाई में साधारण सभा 13 व 14 फरवरी को हुई थी जिसमें 13 व्यवसायिक नक्शों एवं लिफाफा कांड को लेकर व्यापक हंगामा हुआ था। ये दोनों मुद्दे आज भी चर्चा में है।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

15 Apr 2024 | 11:44 PM

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सरेआम लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की चार वारदातें करना कबूल किया है।

see more..
देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

15 Apr 2024 | 10:49 PM

जयपुर, 15 अप्रैल (वार्ता) विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार को यहां राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को राजस्थान विधानसभा दैनन्दिनी 2024-25 भेंट की।

see more..
image