Friday, Apr 19 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त आरोपी चिकित्सक एवं दलाल गिरफ्तार

जयपुर, 05 फरवरी (वार्ता) राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ ने पीसीपीएनडीटी अधिनियम के तहत आज यहां एक डायनोस्टिक सेंटर पर कार्यवाही करते हुये अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुये पाये जाने पर आरोपी चिकित्सक डॉ. नवीन शर्मा एवं दलाल पवन जैन को गिरफ्तार किया।
राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी के अध्यक्ष एवं मिशन निदेशक एनएचएम नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि जयपुर के जनता कॉलोनी, आदर्श नगर स्थित सुपीरियर डायनोस्टिक सेंटर पर अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण का कार्य किया जा रहा है। सूचना के पुष्टिकरण के बाद डिकॉय दल गठित किया गया। दल ने डिकॉय गर्भवती महिला को सहयोगी के साथ उक्त सुपीरियर डायनोस्टिक सेंटर पर भेजा।
श्री ठकराल ने बताया कि चिकित्सक नवीन शर्मा ने दलाल पवन जैन के मार्फत डिकॉय गर्भवती महिला से भ्रूण लिंग परीक्षण के नाम पर 35000 मांगे। इसके बाद गर्भवती महिला के साथ गयी सहयोगी ने चिकित्सक को 35 हजार की राशि दी। इस पर चिकित्सक द्वारा डिकॉय गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। पीबीआई थाने की टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण करते चिकित्सक एवं दलाल को मौके पर ही गिरफ्तार किया।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image