Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में उपमहापौर के पद पर भी भाजपा का कब्जा

अजमेर, 08 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम महापौर पद पर भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कब्जा कर लिया है।
पार्टी को स्पष्ट बहुमत और अध्यक्ष के चुनाव में कल भारी मतों से विजयी होने के बाद यह पहले से ही सुनिश्चित था कि भाजपा का महापौर बनने के बाद उपमहापौर भी इसी दल से बनेगा। आज हुए उपमहापौर के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज जैन ने अपने कांग्रेस के बनवारीलाल शर्मा को शिकस्त देकर यह पद अपने हक में कर लिया। नीरज जैन को 57, बनवारीलाल को 22 तथा एक वोट नोटा के रूप में डाला गया। हालांकि भाजपा को अध्यक्ष के मुकाबले चार मत कम मिले।
सुबह मतदान प्रक्रिया से पहले नामांकन के समय दो निर्दलीयों ने भी नामांकन दाखिल किए, लेकिन उन्होंने समय समाप्ति से पहले ही नामांकन वापस ले लिया। ऐसी स्थिति में भाजपा के ही नीरज जैन की जीत तय हो गयी। चुनाव अधिकारी एवं अतिरिक्त कलेक्टर शहर गजेंद्र सिंह राठौड़ ने नीरज जैन को गोपनीयता की शपथ दिलाकर प्रमाण पत्र जारी किया।
उल्लेखनीय है कि भाजपा के नीरज जैन वार्ड 66 से एक मत के अंतर से जीते थे जिसको लेकर कांग्रेस उम्मीदवार गणेश चौहान ने कड़ा एतराज दर्ज कराते हुए पुलिस में प्रकरण भी दर्ज कराया। महापौर पद के लिए भाजपा से ही कई दावेदार थे, भाग्य ने नीरज जैन का साथ दिया। पर्ची डालने पर उनके नाम की लॉटरी प्रदेश नेतृत्व ने सुबह ही खोली जिसमें वह सफल रहे। नीरज जैन भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के मीडिया सहप्रभारी भी है। निगम में कल महापौर भी भाजपा की ही बृजलता हाडा निर्वाचित हुई हैं। अजमेर नगर निगम में लगातार तीसरी बार भाजपा का बोर्ड बना है।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image