Friday, Mar 29 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विख्यात गजल गायक जगजीतसिंह का स्मारक बनाने की मांग

श्रीगंगानगर, 08 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में सीमावर्ती श्रीगंगानगर में जन्मे गजल गायकी के बेताज बादशाह पदम विभूषण दिवंगत जगजीतसिंह की जन्मस्थली को उनके प्रशंसकों ने भव्य स्मारक बनाने की मांग की।
दिवंगत जगजीत सिंह के प्रशंसकों ने आज उनके पूर्व सरकारी आवास जी-25 सिविल लाइंस में केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया।
इस मौके पर प्रशंसकों ने कहा कि इतनी मशहूर हस्ती का इस स्थल पर भव्य स्मारक का निर्माण होना चाहिए। प्रशंसक काफी समय से इसकी मांग भी कर रहे हैं। इस मांग को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि स्मारक निर्माण के लिए एक अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है। प्रशासन से फिर गुजारिश की जाएगी कि जी-25 आवास और इसके नजदीक पड़ी खाली सरकारी जमीन को जगजीतसिंह स्मारक भवन के लिए आरक्षित किया जाए।
आज ही के दिन आठ फरवरी 1941 को श्रीगंगानगर में जगजीत सिंह का जन्म हुआ था। उनके पिता अमरसिंह सरकारी विभाग में अभियंता थे। उन्हें सिविल लाइंस में जी-25 सरकारी आवास रहने के लिए आवंटित हुआ था। इसी आवास में जगजीतसिंह का बचपन बीता। यहीं उन्होंने स्कूल-कॉलेज की शिक्षा के साथ-साथ संगीतकारों से गीत संगीत की तालीम हासिल की। यहां की अनेक संस्थाएं काफी समय से इस जगह पर जगजीतसिंह का स्मारक की मांग कर रही हैं। केंद्रीय कारपोरेट मंत्री अर्जुन मेघवाल ने श्रीगंगानगर में एक कार्यक्रम के दौरान जगजीतसिंह स्मारक के लिए दो करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था। इसमें आगे कोई प्रगति नहीं हुई।
आज जी-25 आवास में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएमएचओ डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा, विशिष्ट अतिथि दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर डूडेजा रहे। अध्यक्षता ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव विनय जिंदल ने की। कार्यक्रम में आर डी बर्मन फैंस क्लब के संस्थापक संयोजक शैलेंद्रसिंह चौहान अध्यक्ष, सचिव ललित डोडा, सेवानिवृत्त कृषि वैज्ञानिक डॉ.ओपी वैश्य, डॉक्टर सविता लालगढ़िया, रूबी लोहिया,डॉ कुसुम जैन, लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन एमपी सिंह, जॉन चेयरमैन आशीष अरोड़ा, सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी मदनलाल जोशी, जगीरचंद फरमा, जीपीसिंह हरविंदर सिंह पोल्का, गिरधारीलाल गुप्ता, जगदीश सेतिया, गायक कलाकार विक्की शर्मा, सुनीधि चारण, सायमां, संगतकार चांद सुलेमानी, सुनील मौर्य आदि उपस्थित हुए। रंगोली स्काउट्स गाइड्स द्वारा सजाई गई।इस मौके पर केक काटा गया और उपस्थित लोगों ने खुशी जाहिर की।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image