Friday, Apr 26 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दर्शक जो देखता है उसी से प्रभावित होता है- मानवेन्द्रसिंह

बारां, 09 फरवरी (वार्ता) राजस्थान फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह ने कहा है कि फुटबाल का खेल अब भी लोगों की पंसद है, लेकिन फुटबाल के प्रति रूझान कम होने वजह है कि दर्शक जो देखता है उसी से प्रभावित होता है। इसकी वजह टीवी प्रसारण है।
राजस्थान फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह मंबलवार को राजस्थान के बारां जिला मुख्यालय पर पत्रकारो से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खेलों में उतार चढाव होते रहते हैं, लेकिन खेल कौन सा अपनाया जाए उसका बेहतर मार्गदर्शन परिवार का होता है।
उन्होनें कहा कि सरकारी स्तर पर खेलों के लिए जो साधन, सुविधाए मुहैया होनी चाहिए वह नहीं हो पाती। दुखद पहलू है कि राजस्थान में फुटबाल का एक ही खेल मैदान है और वह भी परेड से लेकर अन्य कार्यक्रमों में काम आता है। फुटबाल के प्रति दर्शकों की तादाद बढ़ाने के लिए सही दिशा रेफरी और कोच की होनी चाहिए।
श्री सिंह ने कहा कि राजस्थान में बालिका फुटबाल के प्रति बढ़ावा देने के हमारे प्रयास चल रहे हैं, ताकि आयोजनों के जरिए हम प्रांतभर में छीपी ऐसी प्रतिभाओं को सामने ला सके। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के बाद लंबे समय से खेल रूके थे। बारां में फुटबाल प्रशिक्षण शुरू होना और खेलों का आयोजन करना साबित करता है कि यहां खेल के साथ खिलाड़ियों का ध्यान रखा जाता है।
शाह सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image