Friday, Apr 19 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रकबर के परिजनों ने मामले को अन्य अदालत में हस्तांतरण करने की मांग की

अलवर 09 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ पुलिस थाना अंतर्गत ललावंडी गांव में मोबलीचिंग का शिकार हुए मृतक रकबर परिजनों ने आज जिला सेशन न्यायाधीश से इस मामले को अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट से अन्य न्यायालय में स्थानानंतरण करने की मांग की।
सुनवाई के बाद जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने इस मामले को दूसरी कोर्ट में स्थानांतरण करने के प्रार्थना पत्र को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि मोबलीचिंग के मामले में उच्च न्यायालय द्वारा एडीजे नंबर वन को विशेष न्यायालय बनाया गया है। यह उनके क्षेत्राधिकार में नहीं आता। मृतक रकबर के परिजनों के वकील मोहम्मद इशाक ने बताया कि रकबर से संबंधित मोबलीचिंग का मामला अलवर की एडीजे नंबर वन कोर्ट में चल रहा है उसको इस अदालत से केस ट्रांसफर करने के लिए जिला जज के एप्लीकेशन लगाई है।
हरियाणा निवासी प्रार्थी मृतक रकबर की माँ हबीबन एवं इस मामले के मुख्य गवाह असलम ने न्यायाधीश पर आरोपियों को लाभ देने की बात कही है और कहा है कि इस मामले में आरोपी बरी हो जाएंगे इसलिए परिवार जनों को संदेह है कि संबंधित जज आरोपियों से मिली हुई हैं।
उल्लेखनीय है कि यह मामला वर्ष 2018 में घटित हुआ था जब गायों को लेकर एक वाहन में गायों को लेकर उसके साथ ही जा रहे थे। रामगढ़ पुलिस थाना अंतर्गत अलावड़ा गांव के समीप ललावंडी में धर्मेंद्र यादव वगैरा कई आरोपियों ने रिकॉर्ड के साथ मारपीट की थी। जिसमें उसकी पसली टूट गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद यह मामला काफी चर्चा में रहा था और मोबलीचिंग को लेकर राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया सहित अनेक मंत्री एवं पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली थी।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image